ऐसे निकाले टोंक जिले की इंतखाब-खतौनी | Bhulekh Tonk

Bhulekh Tonk : नमस्कार दोस्तों यदि आप टोंक जिले के निवासी हैं, और आप अपने नाम से या किसी और के नाम से मोबाइल द्वारा Bhulekh Tonk-नक्शा निकालना चाहते हैं। तो हम आपको इस लेख के माध्यम से टोंक जिले की भूलेख खसरा खतौनी कैसे निकाले इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार से देंगे, इसलिए आप इस लेख को ध्यान पूर्वक अंत तक अवश्य पढ़ें। 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Bhulekh Tonk | टोंक भूलेख खसरा खतौनी कैसे देखे

यदि आप टोंक जिले के निवासी हैं और अपने भूलेख संबंधी विवरण जानना चाहते हैं तो आपको  यहां पर तरीका बताया जा रहा है, जिसका अनुसरण करते हुए आप भी  अपनी भूलेख खतौनी को एकदम सरल तरीके से घर बैठे निकाल सकते हैं। यहां पर बताए जा रहे तरीकों को ध्यान पूर्वक अंत तक अवश्य पढ़ें।

आइए जानते हैं, टोंक भूलेख खसरा खतौनी व नक्शा ऑनलाइन कैसे देखते हैं।

  • टोंक जिले का भूलेख खसरा खतौनी निकालने के लिए आपको apnakhata.raj.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।  इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां पर क्लिक करें- apnakhata.raj.nic.in
  • अब आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा, जहां पर आपको अपने जिले के ऊपर क्लिक करना होगा। जैसा कि नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।
  • अब यहां पर आपको सबसे पहले अपने तहसील का चयन करना होगा। जैसा कि नीचे स्क्रीनशॉटमें दिखाया है। 
  • अब आपको अपने गॉंव का चयन करना होगा।
  • जमाबंदी नक़ल चेक करने के लिए आप विकल्प चुनें ऑप्शन में खाता से ऑप्शन को सेलेक्ट करें। इसके बाद अपने खाता संख्या को चुनें। फिर चयन करें के विकल्प को सेलेक्ट कीजिये। 
  • जैसे ही खाता संख्या को सेलेक्ट करेंगे, स्क्रीन पर जमाबंदी नकल खुलकर आ जायेगा। यहाँ खसरा विवरण, रकबा विवरण, भूमि वर्गीकरण की पूरी जानकारी उपलब्ध रहेगी। इसमें आप खाता नकल की पूरी जानकारी चेक कर सकते है।
भूलेख-राजस्थान
  • खाता संख्या के अलावा खसरा संख्या या नाम से भी जमाबंदी नकल चेक किया जा सकता है। इसके लिए विकल्प चुनें ऑप्शन में खसरा से या नाम से ऑप्शन को सेलेक्ट करें। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में बताया गया है।
भूलेख-राजस्थान

इस प्रकार से आप अपनी या किसी अन्य की खतौनी चेक कर सकते हैं की किसके नाम पर कितनी जमीन है। यह जानकारी आपको घर बैठे ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो जाती है। दोस्तों जहाँ पर पहले आपको अपनी जमीन का भूलेख, खतौनी, भू-नक्शा आदि की जानकारी प्राप्त करने के लिए लेखपाल, पटवारी के पास चक्कर लगाने पड़ते थे। लेकिन अब पटवारी या लेखपाल के पास जाने की जरूरत नही है। आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन Bhulekh Tonk Khatauni देख सकते हैं। 

Bhulekh Tonk FAQ’s

Tonk jile ki Bhulekh Khatani Kaise Dekhe?

यदि आप टोंक जिले के रहने वाले हैं, और अपने नाम से भूलेख खसरा खतौनी देखना चाहते हैं, तो आप apnakhata.raj.nic.in पर विजिट कर खसरा खतौनी, भूलेख और भू नक्शा देख सकते हैं।

Tonk Jile Ka Bhulekh Khatauni Kaise Nikale?

यदि आप टोंक जिले के निवासी हैं और अपनी इंतखाब या खसरा खतौनी निकालना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको इसी वेबसाइट के अंदर बताया गया है जिसे पढ़कर आप अपनी इंतखाब निकाल सकते हैं। 

टोंक जिले की इंतखाब ऑनलाइन निकालने की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है? 

यदि आप टोंक के रहने वाले हैं तो आप अपनी इंतखाब apnakhata.raj.nic.in पर भूलेख देख सकते हैं।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment

👉टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करें👈